छत्तीसगढ़ बिजली विभाग भर्ती योग्यता 10 वी पास / रोजगार समाचार छत्तीसगढ़

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

 पावर कंपनी मे 1500 परिचालक (लाइनमैन) की सीधी भर्ती 

Lineman Jobs Notification 2021

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी ने लाइनमैन (lineman) के कुल 1500 पदों पर नयी Lineman jobs Notification 2021 निकाली गयी है जिसके लिए छत्तीसगढ़ के मूल निवासी ही इस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते है आवेदन कैसे करे तथा लाइनमैन के लिए योग्यता क्या होनी चाहिए सभी जानकारी आपको इस पोस्ट आर्टिकल के माध्यम से मिलेगा इस लिए आप हमारे द्वारा बाते जा रहे सभी जानकारी को अच्छे से पढे और अपनी योग्यता और रुचि के अनुसार छत्तीसगढ़ स्टेट पावर से निकली लाइनमैन के लिए आवेदन करें ।

दोस्तो छत्तीसगढ़ पावर स्टेट कंपनी के अध्यक्ष श्री अंकित आनंद का कहना है कि लाइनमैन की भर्ती से जहां एक ओर स्थानीय निवासियों को रोजगार मिलेगी वही दूसरी ओर विदधुत संबन्धित कार्यों के लिए मैदानी स्तर पर कुशल अमला तैयार होगा । जिससे की उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति के साथ उनकी समस्याओं के निराकर्ण मे आसानी भी होगी । साथ उन्होने ये भी बताया है की परिचालक (लाइनमैन) के लिए कुल 1500 पदों पर नयी विज्ञापन जारी कर दिया गया है  जिसमे अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 174 पद ,अनुसूचित जनजाति के लिए 426 पद,तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 232 पद एवं शेष 668 पद अनारक्षित रहेगे । ज्यादा जानकारी के लिए Lineman Jobs Notification की PDF आपको इस पोस्ट मे ही आपको मिल जाएगा । 

“छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी लाइन मेन के लिए आवेदन कब से किया जाएगा ?”

छत्तीसगढ़ मे परिचालक (लाइन मेन ) के लिए आवेदन  21 अगस्त 2021 से ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन स्वीकार किया जाएगा अन्य कोई दूसरा माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा । 

विभाग का नाम  – छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी  

पद का नाम  – परिचालक (लाइनमैन )

शैक्षणिक योग्यता – 
छत्तीसगढ़ परिचालक की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी मे निकली लाइनमैन (परिचालक) के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त मण्डल / छत्तीसगढ़ राजी ओपन स्कूल / केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  से कम 10 वी उत्तीर्ण होना चाहिए ।

 
आयुसीमा  –

 Rojgar Samachar In Hindi  के अंतर्गत निकली लाइनमैन (परिचालक) की भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम  18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष के मध्य होना चाहिए ज्यादा जानकारी के लिए नीचे पीडीएफ़ का अवलोकन कर सकते है ।  


चयन प्रक्रिया  – 

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी मे निकली परिचालक (लाइनमैन) के लिए चयन प्रक्रिया आपके शैक्षणिक योग्यता  और कार्यानुभव के अनुसार मेरिट सूची के अनुसार आपका चयन लाइनमैन के लिए किया जाएगा । ज्यादा जानकारी के लिए पीडीएफ़ का अवलोकन करें । 

सैलरी (Lineman Salary) – 

छत्तीसगढ़ बिजली विभाग ने परिचालक (लाइनमैन) के लिए चयनित उम्मीदवार को परिवीक्षा अवधी के समय से ही Lineman Pay (सैलरी)  14800रु  से 33000 रु तक lineman के लिए Salary दिया जाएगा । ज्यादा जानकारी के लिए पीडीएफ़ का अवलोकन करें । 

शैक्षणिक योग्यता अनुसार जॉब्स की जानकारी के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें   ✔

लाइनमैन के लिए आवेदन कैसे करें   –  

Rojgar Samachar In Cg  के अंतर्गत छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी मे निकली परिचालक (लाइनमैन ) के पदों के लिए आवेदन 21 अगस्त 2021 से 20 सितंबर 2021 तक बिजली विभाग की आफ़िशियल वेब साइड www.cspc.co.in मे जाकर ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते है जादा जानकारी लिए दिये गए पीडीएफ़ का अवलोकन कर सकते है । 

CG Lineman Notification PDF Download 

छत्तीसगढ़ मे निकली Lineman की Vacancy के लिए जिले एवं संभागवार PDF Notification जारी की गयी है –

CG Lineman Vacancy 2021 Notification Details –

 महत्वपूर्ण तिथि एवं बाहरी लिंक  –
पदो की संख्या – कुल – 1500 पद
महत्वपूर्ण तिथि – प्रारम्भिक तिथि -21/08/2021
अंतिम तिथि – 20/09/2021
ऑनलाइन लिंक  – Click Here
PDF डाउनलोड – Click Here
मुख्य वेबसाइट  – Click Here
टेलीग्राम ज्वाइन  – Click Here


टीप :- दोस्तों छत्तीसगढ़ रोजगार समाचार की जानकारी के लिए प्रतिदिन ई रोजगार समाचार का अवलोकन करते रहे तथा अपने मित्रों को भी रोजगार समाचार छत्तीसगढ़ की इस साइट के बारे मे बताय , आपने अपना कीमती इस आर्टिकल को पढ़ने मे दिया इसके लिए आपका बहुत – बहुत धन्यवाद !

See also  छ.ग के दुर्ग में सहायक ग्रेड-3,वाहन चालक, आदेशिका वाहक और भृत्य के पदों पर बम्फर भर्ती | cg durg court recruitment

Leave a Comment

error: Content is protected !!